LS Home Tech: Top 5 5G Android Mobile Phone 2019 आने वाले 5G मोबाइल Best Mobile Phone
You can search your text here....

Wednesday, December 12, 2018

Top 5 5G Android Mobile Phone 2019 आने वाले 5G मोबाइल Best Mobile Phone

दोस्तों नमस्कार, 
                         आज के इस ब्लॉग में आपका बहुत बहुत स्वागत है, हमारी इस वेबसाइट परआप टेक्नोलॉजी और शिक्षा से सम्बंधित लेख पढ़ने को मिलेंगे, और आज के इस ब्लॉग में हम बात करेंगे की वो कोनसे मोबाइल होंगे जो 2019 में तहलका मचाने वाले है और साथ ही जानेंगे 5G, तकनीक के बारे में भी। हमारा देश 4G से 5G की और बढ़ रहा है साथ ही तकनीकी का भी विकास दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है।

आप सभी को पता ही होगा की 3G, 4G, का तो, अब हम 5G के युग में कदम रखने जा रहे हैं, विश्व में कई देशों में तो 5G मोबाइल तकनीक का ट्रायल चल रहा है और वो सफल भी हो रहा है।

आइये थोड़ा जान लेते है 5G के बारे में 

2019 में कोनसे फोन आने वाले हैं उससे पहले जान लेते हैं 5G वास्तव में क्या है? इसे आप  4G या LTE का उत्तराधिकारी कह सकते हैं , जैसे  3G या 4G  सफल रहा, वैसे ही अब की बार फोन और नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर को 5G -सक्षम बनाया गया है, आजकल हम सभी तेजी से डाटा अपलोड और डाटा  डाउनलोड करने का आनंद ले सकते हैं। इसी को और गति देने के लिए 5G तकनीक को लाया जा रहा है।

कितना तेज होगा 5G ? 

यह आपके डिवाइस, स्थान और नेटवर्क पर निर्भर करता है, लेकिन वास्तविक दुनिया में प्रति दिन लगभग 15-50 प्रतिशत के सुधार हो रहे हैं। सीधे तौर पर देखा जाये तो आप ये मान सकते है की 5G तकनीक से युक्त मोबाइल में या 5G नेटवर्क से आप  4K वीडियो को लगभग 2 से 3 मिनट में डाउनलोड कर पाएंगे। ये सब आपके नेटवर्क सिग्नल पूर्ण होने की स्थिति में हो पाएगा। 5G को आप एक लक्ज़री बस की जगह लक्ज़री बुलेट  चलें। गति का जितना अंतर् एक लक्ज़री बस और बुलेट ट्रैन में होता है वही होगा 4G और 5G में।

कोनसे मोबाइल होने 5G से युक्त 2019 में 

SAMSUNG GALAXY  S-10 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सैमसंग कंपनी का। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की 2019 में दक्षिण कोरिया को विश्वव्यापी कंपनी सेमसंग अपना फ्लैगशिप फ़ोन S-10 विश्व बाजार में उतार सकता है, माउई में हुए स्नैपड्रगन समिट में कंपनी ने ऐसा करने का दावा किया है, इस फोन में 5G नेटवर्क सपोर्ट होगा और स्नैपड्रगन 855 प्रोसेसर होगा। सैमसंग कंपनी अब तक अपने बेहतरीन फोन की वजह से विश्व में जनि जाती है।

Top 5 Android Mobile Phone 2019


ONEPLUS 7 AND ONEPLUS 7T

वनप्लस कंपनी के मोबाइल भी काफी नई तकनीक से युक्त होते हैं, बाजार में इन मोबाइल की भी बहुत मांग बढ़ती जा रही है।  2019 में इस कंपनी के दो मोबाइल ONEPLUS 7  और ONEPLUS  7T  को बाजार में उतारा जायेगा। जो की पूर्णतया 5G तकनीक युक्त फोन होंगे।
वनप्लस आमतौर पर मई या जुलाई में अपने मुख्य फोन को रिलीज़ करता है, इसलिए वनप्लस 7 और वनप्लस 7T संभवतः SAMSUNG, SONY और HUWAI के बाद 5G उपकरणों की दूसरी लहर के बीच होगा।

वनप्लस कंपनी के मोबाइल का हार्डवेयर बहुत उम्दा होता है, कंपनी ऐसा मानती है की हमे कस्टमर को एक बेहतरीन उपहरण देना है।
Top 5 Android Mobile Phone 2019

HUWAI MATE 30 AND P30

हूवाई कंपनी को भी लीडिंग मोबाइल निर्माता कंपनी के रूप में पहचान मिली हुई है। हूवाई का P 30 मोबाइल जिसमे अभी 4G LTE नेटवर्क सपोर्ट है। इसी वर्शन को अपग्रेड करते हुए कंपनी हूवाई पि 30 में भी 5G नेटवर्क को अपग्रेड करने जा रही है। ये कम्पनी अपने दो मोबाइल HUWAI MATE 30 AND P30 को 2019 में 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ पेश करने वाली है।


Top 5 Android Mobile Phone 2019


OPPO MOBILE

5G की इस होड़ में ओप्पो मोबाइल कंपनी भी शामिल है अभी हाल ही में एक ओप्पो अधिकारी ने एक न्यूज़ चैनल के साथ एक साक्षात्कार किया था। उन्होंने कहा कि कंपनी 5G मानक के शोध और फार्मूलेशन को ज्यादा महत्त्व दे रही है, यह कमपनी चीन में प्रमुख प्रमोटरों में से एक है। 2015 की शुरुआत में, ओप्पो ने औपचारिक रूप से एक संचार मानक टीम की स्थापना की और 5G मानक तैयार करने के कार्यों में भाग लेना शुरू किया। वर्तमान में, यह घरेलू उद्यमों में सबसे बड़ी टीमों में से एक है। 
इसे देखते हुए ऐसा भी कहा जा सकता है और इसकी पूरी उम्मीद भी है कि ओप्पो भी जल्द ही 5G नेटवर्क  सपोर्ट मोबाइल का निर्माण कर लांच कर दे। 
अगर आंकड़ों की बात करें तो SAMSUNG, APPLE, HUWAI, OPPO और XIAOMI जो की दुनिया के टॉप 5 स्मार्टफोन निर्माता हैं। इनमे से ही सबसे पहले 5G मोबाइल लॉच करने की उम्मीद की जा सकती है। 


Top 5 Android Mobile Phone 2019

HONOR 5G MOBILE

ऐसा माना जा रहा है की 2019 में हॉनर कंपनी भी अपना 5G नेटवर्क सपोर्ट मोबाइल बाजार में उतार सकती है, कम्पनी ऐसे मोबाइल की ब्रांडिंग के लिए पिछले कई महीनो से अपनी तैयारी में लगी हुई है, और हो सकता है 2019 के शुरुआती कुछ महीनो में अपने 5G मोबाइल को लांच कर दे। 
कंपनी प्रेसिडेंट जॉर्ज झाओ का कहना है कि Honor अगल साल यानी 2019 में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। 
उपरोक्त सारी कंपनियां 2019 में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगले साल 5G को लेकर धमाका होने वाला है।


Top 5 Android Mobile Phone 2019



कृपया आप हमे अपने सुझाव और प्रतिक्रिया जरूर दें कमेंट बॉक्स में। 

Join us :
My Facebook :  Lee.Sharma
My YouTube : LS Technology Education

No comments:

Post a Comment