Skip to main content

Apple iPhone 11,Pro, Max Full Details in Hindi

Apple कप्म्पनी का नया मोबाइल iPhone 11 भारत में 27 September 2019 को लांच हुआ था, इसके iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max तीन वेरिएंट के साथ लांच किया गया है।  iPhone 11 Pro Max ये अब तक का Apple का सबसे विकसित फोन है, इसे बहुत से नए फीचर और कैमरा के साथ लांच किया गया है। आइये इसके सभी वेरिएंट की कीमत और फीचर के बारे में जान लेते हैं।

कीमत
Apple iPhone 11 की कीमत भारत में 64 GB वेरिएंट के लिए 64,900 रूपये से शुरू होती है, इसके 128 GB मॉडल की कीमत 69,900 रूपये है, और 256 GB वेरिएंट की कीमत 79,900 रूपये है।
Apple iPhone 11 Pro की कीमत भारत में 64 GB वेरिएंट के लिए 99,900 रूपये से शुरू होती है, इसके 256 GB मॉडल की कीमत 1,13,900 रूपये है, और 512 GB वेरिएंट की कीमत 1,31,900 रूपये है।
Apple iPhone 11 Pro Max की कीमत भारत में 64 GB वेरिएंट के लिए 1,09,900 रूपये से शुरू होती है, इसके 256 GB मॉडल की कीमत 1,23,900 रूपये है, और 512 GB वेरिएंट की कीमत 1,41,900 रूपये है।




  • iPhone 11 का Camera
  • इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिनमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का Wide Angle वाला होगा, जिसका अपर्चर f/1.8 है। वहीं दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का Ultra Wide Angle वाला है, जिसका अपर्चर f/2.4 है। इसका फ्रंट कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का मिलेगा। दोनों कैमरे के साथ 4K और स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकेंगे। फ्रंट कैमरे के साथ भी Wide Angl मिलेगा। 

  • Battery को लेकर कंपनी ने आईफोन XR की Battery लाइफ से एक घंटे अधिक का दावा किया है। फोन के साथ 18 वॉट का फास्ट चार्जर मिलेगा।
  •  
  • iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max की स्पेसिफिकेशन
  • iPhone 11 Pro में जहां 5.8 इंच की Display है, वहीं iPhone 11 Pro Max में 6.5 इंच की Display है। इन दोनों फोन में Triple rear Camera सेटअप है, जिनमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का Wide Angle वाला, दूसरा कैमरा अल्ट्रा Wide Angle वाला और तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस से युक्त है। वहीं फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का है।  iPhone 11 Pro में डीप फ्यूजन नाम का एक नया फीचर मिलेगा जो एक साथ नौ फोटो क्लिक करेगा। कैमरे के साथ आपको वीडियो एडिटर भी मिलेगा।

  • Realme 6 and Realme 6 Pro mobile Full Detail
  • Vivo iQOO 3 5G
  • Realme X50 5G
  • 5G Mobile
  • Apple iPhone 11,Pro, Max Full Details in Hindi
  • Oppo Reno 3 Pro मोबाइल कीमत ओर स्पेसिफिकेशन।

Comments

Popular posts from this blog

आर्मी ऑफिसर कैसे बने। how to become Indian Army officer, what is NDA?

प्यारे बच्चो नमस्कार
में हमारी इस ब्लॉग वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी ओर एजुकेशन से संबंधित आर्टिकल लिखता हूँ, ऐसे आर्टिकल जो बच्चों के आने वाले भविष्य में काम आ सकें। हमारे आर्टिकल आपको किसी भी जॉब की पूर्ण जानकारी देने वाले होते हैं। हमारी इस जानकारी के माध्यम से बच्चे सही दिशा का चुनाव कर अपने भविष्य को सफल बना सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि आप भारतीय सेना में एक ऑफिसर कैसे बन सकते हैं, बेशक वो थल सेना, वायु सेना या जल सेना ही क्यों न हो। अगर आपमे देश सेवा करने का जज्बा है तो आप इस क्षेत्र का चुनाव कर सकते हैं, ऐसा नही की आपमे देश सेवा का जज्बा हो और आप इसमें जा सकते हैं, इसके लिए आपको बहुत मेहनत भी करनी पड़ेगी। अगर आप पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं तभी आप इसमें सेलेक्ट हो सकते हैं। आइये जान लेते हैं NDA क्या है?
NDA यानी "National Defense Academy" ओर हिंदी में इसे "राष्ट्रीय रक्षा अकादमी" कहा जाता है, NDA दुनिया की पहली ऐसी अकादमी है जिसमे तीनो विंगों के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है।
आर्मी अफसर कैसे बने!
भारतीय सेना की तीन विंग हैं, army, air force and navel, अ…

Architecture क्या है ? Architect कैसे बने!

दोस्तों नमस्कार, हमारी वेबसाइट/Website LSHOMETECH पर आपका स्वागत है, हम अपने इस Portal पर Technology और Education से सम्बंधित आर्टिकल लिखते हैं, जो आपके लिए ज्ञान और जानकारी के प्रयाय होते है, आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की Architect क्या होता है? कृपया पूरी जानकारी के लिए पूरी पोस्ट को पढ़ें, साथ ही टेक्नोलॉजी से जुडी किसी अन्य जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट के बाईं/Left और दिए गए दूसरे आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

आज का जो हमारा विषय है वो है आर्किटेक्ट कैसे बने और आर्किटेक्चर है क्या?  सबसे पहले इन दोनों शब्दों का हिंदी में अगर अनुवाद करे तो  आर्किटेक्चर का मतलब है - वास्तुकला
और  आर्किटेक्ट का मतलब है - वास्तुकार
यदि आपकी भी रुचि आर्किटेक्ट बनने की है, या फिर आपको भी नए-नए प्रारूप /डिजाइन बनाने का शौक है या फिर आप नई-नई इमारतों के बारे में प्लान या नक्शे बनाने का शौक रखते हैं तो आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग आपके लिए सबसे बढ़िया रास्ता है जो आपको आपकी मनचाही मंजिल तक ले जाने में आपकी सहायता करेगा।
पहले जान लेते हैं आर्किटेक्चर या वास्तुकला क्या है?
दोस्तो वास्तुकला ललितकला की ही एक शाखा है, व…

DPC क्या होती है? What is DPC?

दोस्तों नमस्कार
                        आज के इस लेख में हम बात करेंगे की डीपीसी क्या होती है? और इसकी घर बनाते वक्त क्या जरूरत है यानी दीवारों के ऊपर डीपीसी लगाने की हमें क्या जरूरत पड़ती है किस कारण या किस चीज़ की रोकथाम के लिए हम डीपीसी लगाते हैं। साधारण दीवार के ऊपर भी आप इसको लगा सकते हैं।
डीपीसी क्या होती है?
दोस्तों आइए पहले जान लेते हैं कि डीपीसी का मतलब क्या होता है डीपीसी का मतलब होता है "Dump Proofing Course" यानी नीवं ओर ऊपरी दीवार के बीच  का जुड़ाव कहे  या व्यवधान कह सकते हैं जो कि आप के घर की सीलन या नमि को दीवारों में ऊपर चढ़ने से रोकता है और आपकी जो दीवारें हैं सदैव अच्छी बनी रहती है। सीलन नहीं होगी तो आप जो प्लास्टर करते हैं पेंट करते हैं वह कभी नहीं झडेगा या उखड़ेगा,वह बिल्कुल सही रहता है हमेशा हमेशा लंबे समय तक टिकाऊ बना रहता है। 
डीपीसी की जरूरत क्या है हमें!
प्यारे मित्रों जो डीपीसी होती है वह दो प्रकार की आप यूज़ कर सकते हैं दोनों डीपीसी के प्रकार में आपको बताऊंगा कि कौन-कौन से प्रकार होते हैं देखिए सबसे पहले जब भी हम हमारे घर की नींव का निर्माण करते हैं उ…