Apple iOS 13 के नए फीचर/New features of Apple iOS 13. - LS Home Tech

Saturday, March 28, 2020

Apple iOS 13 के नए फीचर/New features of Apple iOS 13.

Apple iOS 13 के नए फीचर/New features of Apple iOS 13
Apple ने अपना नया iOS सितम्बर 2019 में लांच कर दिया था। एप्पल ने अपने नए स्मार्टफोन iPhone 11 के साथ इसे लांच किया था। इसने कुछ खास फीचर को जोड़ा गया है। आइये जान लेते हैं Apple के इस Next Generation iOS के कुछ खास फीचर के बारे में।
iOS 13 latest Features

Apple कंपनी के अनुसार उनका ये iOS अब तक का सबसे तेज Operating System है। कंपनी का कहना है, की इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ Application और Updates को उपयोगकर्ता तक Deliver करने का तरीका बदल गया है, क्योंकी अब Apps डाउनलोड साइज के मामले में 50 प्रतिशत तक कम और Update फ़ाइल साइज के मामले में 60 प्रतिशत तक कम हो गया है। इसके अलावा, Face ID भी 30 प्रतिशत तेजी से काम कर रही है।

iOS 13 में है नया Camera Mode, इसमें iOS 13 के साथ पोर्ट्रेट लाइटनिंग इफेक्ट को बढ़ाया या घटाया जा सकता है। Apple ने मोनोक्रोम पोर्ट्रेट मोड/ Monochrome Portrait Mode को भी एक्सपैंड किया है। इस फीचर को High-Key Mono नाम दिया गया है। इस फीचर को फैशन फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

iOS 13 में दिया गया है Dark Mode, जिसे Mac OS में पिछले साल डार्क मोड रोल-आउट किया गया था। Apple ने अब इसे iOS 13 के साथ iPhone में में भी जोड़ दिया है। Apple वॉलपेपर्स में अब डार्क मोड होगा। फोटोज, रिमाइंडर्स को भी डार्क थीम मिल गयी है। 

iOS 13 में Personalized Memoji को और पर्सनल बनाने के लिए कंपनी ने इसमें और कस्टमाइजेशन के विकल्प एड किये हैं। साथ ही Memoji पर आधारित कुछ स्टिकर्स को भी लाया गया है, जो की कीबोर्ड ऐप में भी उपलब्ध हैं।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Featured Post

5G टेक्नोलॉजी के फायदे और नुकसान। Advantages and Disadvantages of 5G Technology.

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास होता जा रहा है, टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को समृद्ध बना रही है, इसके बहुत से फायदे होने के साथ ही कुछ नुकसान भी ...

Advertisement

Contact Form

Name

Email *

Message *

Wikipedia

Search results

Post Top Ad