HP 1515 प्रिंटर के Driver को कैसे Download और Install करें। - LS Home Tech

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, February 24, 2020

HP 1515 प्रिंटर के Driver को कैसे Download और Install करें।

दोस्तों नमस्कार, बहुत से लोगों की इंटरनेट पर काफी डिमांड आ रही थी की HP के प्रिंटर 1515 के बारे में, उसके सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और इंस्टालेशन के बारे में कोई ब्लॉग हिंदी में मौजूद नहीं है, इसलिए आज मैं आपको HP Deskjet Ink Advantage 1515 Model के Software को Download करने का तरीका और इसे कैसे Install करते हैं वो बताऊंगा, साथ ही आपको HP 1515 प्रिंटर सॉफ्टवेयर का डाउनलोड लिंक भी उपलब्ध करवाऊंगा, जहाँ से आप डायरेक्ट ही इसे डाउनलोड कर पाएंगे। 
How to download and install HP 1515 printer driver

किसी भी प्रिंटर को काम करने के लिए ड्राइवर सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है, ताकि प्रिंटर ठीक से काम कर सके। आप इंटरनेट से किसी भी प्रकार के HP ड्राइवर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप HP Deskjet Ink Advantage 1515 ऑल-इन-वन प्रिंटर का उपयोग करते हैं, तो आप प्रिंटर का उपयोग करने से पहले अपने PC पर उपयुक्त ड्राइवर जरूर इनस्टॉल करें। 

सबसे पहले मैं आपको ये बताना चाहूंगा की आप आजकल किसी भी तरह के सॉफ्टवेयर को Internet से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं, जहाँ कुछ सॉफ्टवेयर आपको आपके द्वारा यूज़ किये जाने वाले Hardware की कंपनी आपको प्रोवाइड करवाती है, वहीँ कुछ सॉफ्टवेयर आपको Openly मिल जाते हैं। आज हम बात कर रहे हैं HP के 1515 प्रिंटर की तो इसके Driver Software को भी आप HP की आधिकारिक वेबसाइट HPSupport से सीधे ही डाउनलोड कर सकते हैं। इसके Driver Software का Version है 32.2, और इसके सॉफ्टवेयर का साइज 93.9 MB का है। 

HP Deskjet 1515 Driver Detail 
Type: Driver
Version: 32.2
File Name: DJ1510_188.exe
Release Date: Nov 12, 2015

HP 1515 प्रिंटर के Driver को कैसे Download करें? 
इस लिंक पर क्लीक करके आप HP Deskjet 1515 के Driver Software को सीधे ही डाउनलोड कर सकते हैं। 
Link: Download Driver Software Here,  HP Deskjet Ink Advantage 1515 Driver Download

आप सीधे भी HP की वेबसाइट पर जाकर अपने प्रिंटर का मॉडल नंबर डालकर उसके ड्राइवर सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ ऐसे प्रिंटर भी हो सकते हैं, जो आपके कंप्यूटर में मौजूद Operating System को सपोर्ट न करते हो, इसलिए पहले देख लें की आपके पास कोनसा OS है। यहाँ निचे हम कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम की लिस्ट दे रहे हैं जिनके साथ HP Deskjet 1515 Printer Compatibl होता है। 

Compatible Operating System
Microsoft Windows-XP (32-bit)
Microsoft Windows-Vista (32-bit)
Microsoft Windows-Vista (64-bit)
Microsoft Windows-7 (32-bit)
Microsoft Windows-7 (64-bit)
Microsoft Windows-8 (32-bit)
Microsoft Windows-8 (64-bit)
Microsoft Windows-8.1 (32-bit)
Microsoft Windows-8.1 (64-bit)
Microsoft Windows-10 (32-bit)
Microsoft Windows-10 (64-bit)


HP 1515 प्रिंटर के Driver को कैसे Install करें?
जैसे ही आपका सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाये आपको उस सॉफ्टवेयर की DJ1510_188.exe पर डबल क्लीक करके या राइट क्लीक करके ओपन कर सकते हैं, इसके बाद आपका सॉफ्टवेयर इनस्टॉल होना शुरू हो जायेगा, आप अपने HP Deskjet 1515 Printer को सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करते वक़्त अपने PC के साथ जरूर Connected रखें, ताकि इनस्टॉल होते वक़्त सॉफ्टवेयर आपके प्रिंटर के Hardware को अच्छी तरह से सपोर्ट कर सके। 

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपकी HP Deskjet 1515 प्रिंटर से सम्बंधित सभी समस्या हल हो गई होगी, अगर फिर भी कोई दिक्कत आ रही है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं, हम जल्दी ही उस दिक्कत का समाधान आपको बताने की कोशिश करेंगे। 




No comments:

Post a Comment

Featured Post

5G टेक्नोलॉजी के फायदे और नुकसान। Advantages and Disadvantages of 5G Technology.

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास होता जा रहा है, टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को समृद्ध बना रही है, इसके बहुत से फायदे होने के साथ ही कुछ नुकसान भी ...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Newsletter

Advertisement

Post Top Ad

Your Ad Spot