PUBG Game क्या है और इसके लिए कैसे PC या Mobile की जरुरत होती है? System Requirements for PUBG game. - LS Home Tech

Sunday, February 23, 2020

PUBG Game क्या है और इसके लिए कैसे PC या Mobile की जरुरत होती है? System Requirements for PUBG game.

दोस्तों नमस्कार, हमारे वेब पोर्टल LSHOMETECH पर आपका बहुत स्वागत है, आप हमारे इस पोर्टल पर Technology और Education से जुड़े हर प्रकार के आर्टिकल पढ़ सकते हैं। आज हम इस पोस्ट में PUBG गेम के बारे में कुछ चीजों की जानकारी आपको देंगे, जिसमें हम बताएंगे की PUBG क्या है, इसके लिए कैसे कंप्यूटर की जरुरत होगी, PUBG गेम का साइज क्या होता है, और साथ ही आपको मोबाइल पर PUBG गेम चलाने के लिए किस Specification के मोबाइल की जरुरत होगी। 
System Requirements for PUBG Game

PUBG आज के समय का पुरे विश्व का सबसे प्रचलित और प्रसिद्ध Video Game है, इसे 23 मार्च 2017 को लांच किया गया था। PUBG जिसका पूरा नाम Player Unknown’s Battle Grounds है, इसे Bluehole नाम की कंपनी ने Develope किया है। पहले इस Video Game को केवल PC के लिए ही बनाया गया था, लेकिन कुछ समय पहले 19 मार्च 2018 को इसे Mobile के लिए लांच कर दिया गया, जिसके बाद से तो इसके Users की संख्या में बेतहासा बढ़ोरी दर्ज की गई है, इससे उन लोगों को फायदा हो गया जिनके पास गेम खेलने के लिए अच्छा PC नहीं था, वो उसी गेम को अब अपने मोबाइल में खेल पा रहे हैं। ये एक ऐसा गेम है जो बहुत ही कम समय में अत्यधिक पॉपुलर हो गया था, लेकिन इस गेम के लिए हाई-एंड स्पेसिफिकेशन वाले PC की जरुरत होने के कारण कुछ प्लेयर इसे नहीं खेल पाते हैं। 

यह एक ऐसा गेम है जिसके लिए काफी अच्छी Specification वाले PC की जरुरत होती है, क्यूंकि ये गेम High RAM Consumption करता है, और High GPU की डिमांड करता है। अगर आप भी इस गेम के शौक़ीन हैं तो आपको हम बता देते हैं कि इस गेम के लिए Minimum System Requirement क्या होनी चाहिए। 

Minimum System Requirements for PUBG in PC
OS: 64-Bit Windows 7, Windows 8.1, Windows 10
Processor: Intel Core i5-4430/AMD FX-6300
Memory: 6 to 8 GB RAM
Graphics: NVIDIA GeForce GTX 960 2GB/AMD Radeon R7 370 2GB
Storage: 30 GB Available Space in HDD
DirectX: 11.1 Compatible Video Card or Equivalent
Network: Broadband Internet Connection

अगर आप PUBG गेम को अपने Mobile में खेलना चाहते हैं, तो इसके लिए भी हम आपको मोबाइल की Specifications बता देते हैं कि आपके पास कैसा मोबाइल होना चाहिए जिसमें आप इसे खेल सकें। यहाँ पर हम Android और iOS दोनों OS वाले मोबाइल के बारे में बताएंगे। 

Minimum System Requirements for PUBG in Mobile 
Mobile Platform: Android and iOS, 
Version: Android 5.1 or Higher, IOS 9.0 or Higher
Processor: 480 and Additional
Frequency: 2GHz
RAM: 2 to 4 GB
Free Storage: 5 GB Space Required
Internet Speed: 4G Data Speed Required

PUBG गेम का Mobile और PC के लिए कितना Size होता है?
PUBG Game Size for PC: अगर आप PC पर PUBG गेम का Media या Setup Files इनस्टॉल करते हैं, तो इसका साइज 13.9 GB होता है, और Installation के बाद ये 30 GB तक Expand हो जाता है, इसलिए आपके सिस्टम में 30 GB का मिनिमम स्पेस उपलब्ध होना चाहिए।

1 comment:

  1. Nice post. Thanks for sharing. I have Play PUBG Cracked Version for a long time; it's amazing. You can also download other free Game from 94fbr.org.
    PUBG Crack

    ReplyDelete

Advertisement

Featured Post

5G टेक्नोलॉजी के फायदे और नुकसान। Advantages and Disadvantages of 5G Technology.

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास होता जा रहा है, टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को समृद्ध बना रही है, इसके बहुत से फायदे होने के साथ ही कुछ नुकसान भी ...

Advertisement

Contact Form

Name

Email *

Message *

Wikipedia

Search results

Post Top Ad