Best Computer Jobs - LS Home Tech

Monday, March 1, 2021

Best Computer Jobs

Best Computer Jobs

Software Developer :- सॉफ्टवेयर डेवलपर वो लोग होते हैं, जिनका काम किसी भी तरह के Software को Develop करना होता है या उसको बनाना होता है। इसमे सॉफ्टवेयर को बनाने के साथ-साथ Software की पूर्ण Testing ओर Maintenance पर भी इन्ही के द्वारा काम किया जाता है।
Top Computer Jobs



Computer System Analyst :- इनके द्वारा पूरे कंप्यूटर सिस्टम को Analyze किया जाता है, जिसमे Computer की Efficiency को बढ़ाने के लिए इसके Hardware ओर Software को Update सम्बन्धी तर्क रखे जाते हैं।

Computer Hardware Engineer :- ये वो लोग होते है, जो कंप्यूटर के अच्छे और बेहतरीन हार्डवेयर निर्माण के लिए काम करते हैं। इसमे कंप्यूटर के विभिन्न पार्ट्स जैसे Motherboard, USB, Routers, Memory Device, CPU इत्यादि पर शोध कर उनको ओर ज्यादा विकसित करने पर काम किया जाता है, Hardware Development ओर Testing भी इसी का हिस्सा होते हैं।

Web Developer :- ये वो लोग होते हैं, जिनके द्वारा किसी भी Website या Application का Structure तैयार किया जाता है, और वेबसाइट या एप्लीकेशन को बनाया जाता है। किसी भी वेबसाइट की वर्किंग कंडीशन को मेन्टेन करना भी इन्ही का काम होता है।

Database Administrator :- ये वो एक्सपर्ट होते हैं, जो User की आवश्यकताओं के विश्लेषण करके डेटाबेस का निर्धारण करते हैं। इसमे किसी भी तरह की Information को Store करने और उसे दोबारा प्राप्त करने संबंधी संसाधनों का विकास शामिल होता है।

Computer Network Architect :- ये लोग Computer के LAN, WAN ओर MAN का Internal ओर External नेटवर्किंग जे साथ Data Communication System को डिज़ाइन ओर इम्पलीमेंट के साथ उसके Maintenance पर काम करते हैं।

Information Security Analyst :- ये लोग किसी भी Website, Web Application को Internet पर होने वाले किसी भी तरह के Crime से बचाने के लिए फुलप्रूफ System तैयार करते हैं।

Computer Information Research Scientist :- इन लोगों के द्वारा ही आये दिन Computer Technology के क्षेत्र के नए-नए अविष्कार या संशोधन किए जाते हैं। इंडस्ट्री लेवल पर इन्ही के द्वारा Computer की जटिल समस्याओं का समाधान किया जाता है।

Computer Information System Manager :- ये लोग किसी भी IT कंपनी की Technology से संबंधित सभी जरूरतों को Analyze करते हैं, ओर उनके Data Management System ओर उसकी Implementation पर काम करते हैं।

IT Project Manager :- इनका काम IT क्षेत्र की किसी भी परियोजना के Management का होता है। इसमे Project के ऊपर काम कर रहे Programmers ओर Analyst की टीम के कामों को देखना और उनका मार्गदर्शन करना होता है।

Join us :
My Facebook:  Lee.Sharma
My YouTube: LS Home Design

हमारे और आर्टिकल यहाँ पढ़ें :


No comments:

Post a Comment

Featured Post

5G टेक्नोलॉजी के फायदे और नुकसान। Advantages and Disadvantages of 5G Technology.

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास होता जा रहा है, टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को समृद्ध बना रही है, इसके बहुत से फायदे होने के साथ ही कुछ नुकसान भी ...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Advertisement

Post Top Ad