Skip to main content

Vivo iQOO 3 5G

अब शुरू हो चुका है 5G का जमाना ओर इस जमाने का दूसरा 5G मोबाइल हो चुका है भारत मे लांच। ये फोन भी है 5G सपोर्ट के साथ उपलब्ध, जो है iQOO 3

Vivo कंपनी के Sub-Brand iQOO ने भारतीय बाजार में अपना मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन iQOO 3 को 25 फरवरी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बाजार में इस स्मार्टफोन को 4G और 5G दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसमें खास फीचर्स के तौर पर Qualcomm Snapdragon 865 Processor और 55W Fast Charging Support दिए गए हैं। वहीं फोन में फोटोग्राफी के लिए 48MP का AI प्राइमरी सेंसर मौजूद है। यह फोन भारत में केवल Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

iQOO 3 Price and Availability 
जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि iQOO 3 मोबाइल भारत में 4G और 5G दो मॉडल में उपलब्ध होगा। 4G मॉडल की कीमत पर नजर डालें तो इसके 8GB + 128GB वेरिएंट की Price Rs 36,990 है। जबकि 8GB + 256GB मॉडल को Rs 39,990 की Price में आप खरीद सकते हैं। वहीं फोन के 5G मॉडल की Price 44,990 है, इसमें 12GB + 256GB की स्टोरेज क्षमता दी गई है। फोन की Sale Flipkart पर 4 मार्च से शुरू होगी। यह फोन ब्लैक, सिल्वर और ओरेंज तीन Color वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 



iQOO 3 5G Features and Specifications 
iQOO 3 में 1080X2400 Pixal Screen Resolution के साथ 6.44 इंच का Full HD+Amoled डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर से लैस है, और गेमिंग Lovers के लिए इसमें मल्टी टर्बो और अल्ट्रा गेम मोड फीचर उपलब्ध हैं, जो कि गेमिंग के दौरान शानदार परफॉर्मंस देते हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 4440 MAh की बैटरी दी गई है, जो कि 55W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है, जिसमें इसमें लिक्विड कूलिंग तकनीक का उपयोग किया गया है। 


फोटोग्राफी के लिए iQOO 3 में Quad यानि 4 रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP का AI/एआई प्राइमरी सेंसर मौजूद है। जबकि 13MP का टेलिफोटो लेंस, 13MP का सुपर वाइड एंगल कैमरा और 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा दिया गया है। फोन में सुपर नाइट मोड भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप कम रोशनी में भी आकर्षक फोटोग्राफी कर सकते हैं। यह फोन Android 10 के साथ iQoo UI पर काम करता है।

iQOO 3 5जी मुख्य स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले
6.44 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल 
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 GB से 12 GB 
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865
स्टोरेज128 GB से 256 GB 
बैटरी क्षमता4440 एमएएच
रिज़ॉल्यूशन1080
ओएसएंड्रॉ़यड 10 


Comments

Popular posts from this blog

आर्मी ऑफिसर कैसे बने। how to become Indian Army officer, what is NDA?

प्यारे बच्चो नमस्कार
में हमारी इस ब्लॉग वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी ओर एजुकेशन से संबंधित आर्टिकल लिखता हूँ, ऐसे आर्टिकल जो बच्चों के आने वाले भविष्य में काम आ सकें। हमारे आर्टिकल आपको किसी भी जॉब की पूर्ण जानकारी देने वाले होते हैं। हमारी इस जानकारी के माध्यम से बच्चे सही दिशा का चुनाव कर अपने भविष्य को सफल बना सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि आप भारतीय सेना में एक ऑफिसर कैसे बन सकते हैं, बेशक वो थल सेना, वायु सेना या जल सेना ही क्यों न हो। अगर आपमे देश सेवा करने का जज्बा है तो आप इस क्षेत्र का चुनाव कर सकते हैं, ऐसा नही की आपमे देश सेवा का जज्बा हो और आप इसमें जा सकते हैं, इसके लिए आपको बहुत मेहनत भी करनी पड़ेगी। अगर आप पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं तभी आप इसमें सेलेक्ट हो सकते हैं। आइये जान लेते हैं NDA क्या है?
NDA यानी "National Defense Academy" ओर हिंदी में इसे "राष्ट्रीय रक्षा अकादमी" कहा जाता है, NDA दुनिया की पहली ऐसी अकादमी है जिसमे तीनो विंगों के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है।
आर्मी अफसर कैसे बने!
भारतीय सेना की तीन विंग हैं, army, air force and navel, अ…

Architecture क्या है ? Architect कैसे बने!

दोस्तों नमस्कार, हमारी वेबसाइट/Website LSHOMETECH पर आपका स्वागत है, हम अपने इस Portal पर Technology और Education से सम्बंधित आर्टिकल लिखते हैं, जो आपके लिए ज्ञान और जानकारी के प्रयाय होते है, आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की Architect क्या होता है? कृपया पूरी जानकारी के लिए पूरी पोस्ट को पढ़ें, साथ ही टेक्नोलॉजी से जुडी किसी अन्य जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट के बाईं/Left और दिए गए दूसरे आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

आज का जो हमारा विषय है वो है आर्किटेक्ट कैसे बने और आर्किटेक्चर है क्या?  सबसे पहले इन दोनों शब्दों का हिंदी में अगर अनुवाद करे तो  आर्किटेक्चर का मतलब है - वास्तुकला
और  आर्किटेक्ट का मतलब है - वास्तुकार
यदि आपकी भी रुचि आर्किटेक्ट बनने की है, या फिर आपको भी नए-नए प्रारूप /डिजाइन बनाने का शौक है या फिर आप नई-नई इमारतों के बारे में प्लान या नक्शे बनाने का शौक रखते हैं तो आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग आपके लिए सबसे बढ़िया रास्ता है जो आपको आपकी मनचाही मंजिल तक ले जाने में आपकी सहायता करेगा।
पहले जान लेते हैं आर्किटेक्चर या वास्तुकला क्या है?
दोस्तो वास्तुकला ललितकला की ही एक शाखा है, व…

DPC क्या होती है? What is DPC?

दोस्तों नमस्कार
                        आज के इस लेख में हम बात करेंगे की डीपीसी क्या होती है? और इसकी घर बनाते वक्त क्या जरूरत है यानी दीवारों के ऊपर डीपीसी लगाने की हमें क्या जरूरत पड़ती है किस कारण या किस चीज़ की रोकथाम के लिए हम डीपीसी लगाते हैं। साधारण दीवार के ऊपर भी आप इसको लगा सकते हैं।
डीपीसी क्या होती है?
दोस्तों आइए पहले जान लेते हैं कि डीपीसी का मतलब क्या होता है डीपीसी का मतलब होता है "Dump Proofing Course" यानी नीवं ओर ऊपरी दीवार के बीच  का जुड़ाव कहे  या व्यवधान कह सकते हैं जो कि आप के घर की सीलन या नमि को दीवारों में ऊपर चढ़ने से रोकता है और आपकी जो दीवारें हैं सदैव अच्छी बनी रहती है। सीलन नहीं होगी तो आप जो प्लास्टर करते हैं पेंट करते हैं वह कभी नहीं झडेगा या उखड़ेगा,वह बिल्कुल सही रहता है हमेशा हमेशा लंबे समय तक टिकाऊ बना रहता है। 
डीपीसी की जरूरत क्या है हमें!
प्यारे मित्रों जो डीपीसी होती है वह दो प्रकार की आप यूज़ कर सकते हैं दोनों डीपीसी के प्रकार में आपको बताऊंगा कि कौन-कौन से प्रकार होते हैं देखिए सबसे पहले जब भी हम हमारे घर की नींव का निर्माण करते हैं उ…