WhiteHat Junior क्या है? ओर आपके बच्चों के लिए कितना सही Platform है? - LS Home Tech

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, December 28, 2020

WhiteHat Junior क्या है? ओर आपके बच्चों के लिए कितना सही Platform है?

WhiteHat Junior क्या है? ओर आपके बच्चों के लिए कितना सही Platform है?

दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेब पोर्टल LSHOMETECH पर जहाँ पर आपको Technology और Education से जुड़ी हर तरह की जानकरी। आज के इस लेख में हम आपको WhiteHat Junior से सम्बंधित हर तरह की जानकारी देंगे जिसके बाद आपके मन में उत्पन होने वाले सभी प्रश्नो का जवाब आपको मिल जायेगा। कृपया पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें। 
What is WhiteHat Jr?

जैसे-जैसे Technology का विकास हो रहा है, तो आये दिन इसमें कुछ न कुछ नया जुड़ रहा है। जहाँ टेक्नोलॉजी ज्यादा विकसित हो रही है, वहीँ टेक्नोलॉजी के विकास के कारण बहुत सी नौकरियों को भी खतरा होता जा रहा है। इस हिसाब से अगर देख जाये तो आने वाले समय में बहुत कम नौकरियां ही रह जाएँगी। इस तरह की समस्या को ख़त्म करने के लिए करण बजाज/Karan Bajaj ने साल 2018 में एक नई शुरुआत की है, जिसे WhiteHat Junior स्किम के तहत इसे लांच। ये स्किम असल में उन बच्चों के लिए है, जो आपने वाले समय के हिसाब से Technology के क्षेत्र में कुछ नया करना चाहते हैं। 

WhiteHat Junior क्या है? 
WhiteHat Jr दरअसल एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहाँ पर आप अपने बच्चों को Online Coding और Learning Program के लिए प्रेरित कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आपके 6 से 18 साल तक के बच्चे फ्री में Coding सिख सकते हैं। आज हम जिस युग में जी रहे हैं वो पूर्ण रूप से टेक्नोलॉजी पर आधारित युग है, और इस को देखते हुए India में WhiteHat Jr को लांच किया गया है। इसमें आपको बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से Java, CSS, C++  जैसी लैंग्वेज में कोडिंग सीखकर बहुत कुछ कर सकते हैं।  

आपके बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए Live Online Coding For Kids एक ऐसा जरिया है, जिसके माध्यम से बच्चे बेहतरीन शिक्षकों द्वारा कोडिंग सीखकर भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। ये सब सिखने के बाद आपका बच्चा किसी भी Video Game, Application, Software या Website का निर्माण कर सकता है, और बदलती दुनिया के साथ Survive कर सकता है।  

WhiteHat Junior प्लेटफार्म पर सारा काम कोडिंग से सम्बंधित ही सिखाया जाता है। यहाँ कोडिंग शब्द का बहुत इस्तेमाल हो रहा है, तो चलिए आपको बता देते हैं की Coding क्या होती है?

Coding क्या होती है? What is Coding?
आज के जमाने में हम किसी भी Digital Platform पर जो कुछ भी इस्तेमाल करते हैं, जिनमें App , Game , Website या Software शामिल होते हैं, वो सब Coding के द्वारा ही बनाये जाते हैं। एक Professional Developer ही अपनी Coding Skill के माध्यम से इनको Develop कर सकता है। दरअसल Coding कंप्यूटर को Instruction समझाने की भाषा होती है, जिसके माध्यम से हम मनचाहा काम कंप्यूटर से अपने द्वारा लिखित प्रोग्राम के माध्यम से करवा सकते हैं। Coding के लिए विभिन्न Computer Language का इस्तेमाल किया जाता है, जिनका विवरण हम निचे दे रहे हैं।
  • CSS 
  • C++
  • HTML
  • Java Script
  • PHP
  • Python
  • MySQL
  • .NET
  • Ruby
  • C – Language
  • JAVA
WhiteHat Junior को कैसे Join करें/WhiteHat Jr Ka Use Kaise Karen 
आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों से इस पर Registration कर सकते हैं। अगर आप इसे मोबाइल पर इस्तेमाल करना चाहते है, तो सबसे पहले अपने Mobile में White Hat JR App को Download कर लीजिये, और इसके बाद Open करके सबसे पहले अपने Parents की Detail Fill करनी होती है, इसके बाद आपको अपनी Detail भी भर देनी है। ये सारी Process पूरी कर लेने के बाद आपको Seclude Free Trial पर क्लिक कर लेना है, और इसके बाद आप अपने अनुसार Time को चुनकर Confirm पर क्लिक कर दीजिये। अब आपका Registration Complete हो चुका है। इसके बाद आपको एक Call का इंतजार करना है, जो WhiteHat Junior की तरफ से आएगा, WhiteHat Junior आपको एक link Provide करेगा, जिसके माध्यम से आप WhiteHat Junior के Free Class को Join कर पाओगे। अगर आप चाहें तो इसके लिए Paid Class भी Join कर सकते हैं। 

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई ये जानकारी" WhiteHat Junior क्या है? ओर आपके बच्चों के लिए कितना सही Platform है? "पसंद आयी होगी। अगर इससे सम्बंधित आप कोई सलाह या सुझाव हमें देना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। आप हमारे दूसरे आर्टिकल के लिए हमें सब्सक्राइब भी कर सकते हैं। आप हमें कमेंट करके बता भी सकते हैं कि आपको किसी विषय पर हमारी वेबसाइट पर जानकरी चाहिए, हम जल्द से जल्द वो जानकारी हमारी वेबसाइट पर आपके लिए उपलब्ध करने की कोशिश। हमारी इस जानकारी को दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 

Join us :
My Facebook:  Lee.Sharma
My YouTube: LS Home Design

हमारे और आर्टिकल यहाँ पढ़ें :


No comments:

Post a Comment

Featured Post

5G टेक्नोलॉजी के फायदे और नुकसान। Advantages and Disadvantages of 5G Technology.

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास होता जा रहा है, टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को समृद्ध बना रही है, इसके बहुत से फायदे होने के साथ ही कुछ नुकसान भी ...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Newsletter

Advertisement

Post Top Ad

Your Ad Spot