टाटा स्काई बिंज/Tata Sky Binge क्या है? पूरी जानकारी। What is Tata Sky Binge? - LS Home Tech

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 27, 2020

टाटा स्काई बिंज/Tata Sky Binge क्या है? पूरी जानकारी। What is Tata Sky Binge?

टाटा स्काई बिंज/Tata Sky Binge क्या है? 
टाटा स्काई बिंज/Tata Sky Binge एक ऐप/App आधारित प्लेटफ़ॉर्म है, जो आपको एक ही प्लेटफॉर्म पर टीवी और इंटरनेट पर चलने वाले कुछ एप्लीकेशन की सुविधा दे रहा है। Tata Sky Binge की मदद से आप आप इस बॉक्स को इंटरनेट से कनेक्ट कर अपनी पसंद का कोई भी प्रोग्राम ऑनलाइन देख सकते हैं, इसमें आपको कुछ एप्लीकेशन इन्सटाल्ड मिलेगीं, जिनमे से कुछ का सब्सक्रिप्शन आपको इसके साथ ही मिलेगा वहीँ कुछ एप्प का सब्सक्रिप्शन आपको अलग से लेना होगा। Tata Sky Binge Set Top Box में आपको OTT/Over The Top प्लेटफार्म की सुविधा मिलेगी, इसमें आप सिंगल सब्सक्रिप्शन शुल्क चुकाने के बाद उसमे मौजूद एप्पस/Apps का इस्तेमाल कर सकेंगे। फ़िलहाल इसके लिए 249 रूपये महीने का सब्सक्रिप्शन चार्ज लागु है, आगे चलकर ये कम या ज्यादा भी हो सकता है। Tata Sky Binge, Amazon FireTV स्टिक के एक विशेष टाटा स्काई संस्करण के माध्यम से उपलब्ध है, जो आपको कसीस भी समर्थित बड़ी टेलीविज़न स्क्रीन पर अपनी पसंद की सामग्री देखने की अनुमति देता है, यानि किसी भी बड़ी टेलीविजन स्क्रीन पर आप इसे चले पाएंगे। Tata Sky Binge बॉक्स एंड्राइड 9 Pie के साथ और 2GB RAM से युक्त होता है। 
What is Tata Sky Binge?

यह विशेष संस्करण Amazon FireTV टाटा स्काई बिंज ऐप के साथ प्री-लोडेड आता है, जिसमें विभिन्न OTT/ओटीटी प्लेटफार्मों जैसे - हॉटस्टार/Hotstar, सन एनएक्सटी/SUN NXT, इरोस नाऊ/Eros NOW और हंगामा/हंगामा प्ले की सामग्री शामिल है। इस पैक की एक खास बात ये  है कि अमेज़ॅन/Amazon का अपना प्राइम वीडियो पैकेज इस सर्विस का हिस्सा नहीं है। अमेज़ॉन प्राइम और नेटफ्लिक्स/Netflix की सामग्री की स्ट्रीमिंग के लिए एक अलग सदस्यता की आवश्यकता होती है। सर्विस की शुरुआत में अपने लॉन्च ऑफर के तहत, टाटा स्काई अमेज़न प्राइम सेवाओं के लिए तीन महीने की मुफ्त सदस्यता प्रदान कर रहा है, जिसमें प्राइम वीडियो/Prime Video, प्राइम म्यूजिक/Prime Music और अन्य प्राइम सेवाएं/Prime Services शामिल हैं। इस सेवा की शुरुआत टाटा स्काई की तरफ से 16 दिसंबर से हो चुकी है। इसके लिए टाटा स्काई ने Advertisement भी शुरू कर दी है। 

Tata Sky Binge ऐप/App को सक्रिय/Activate करने के लिए, मौजूदा Tata Sky उपयोगकर्ताओं को लॉग-इन करने के लिए Binge ऐप को खोलने और अपनी उपभोक्ता पहचान/Customer ID संख्या या सदस्यता ID का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। अगर आपके पास Tata Sky का पुराण कनेक्शन नहीं है तो, नए उपयोगकर्ताओं को सदस्यता ID प्राप्त करने के लिए एक नए कनेक्शन के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होगी। इसलिए आपके लिए यह जानना बहुत जरुरी है कि टाटा स्काई बिंज एक मूल्य वर्धित सेवा है, न कि एक स्टैंडअलोन प्लेटफॉर्म। इसके नए कनेक्शन के लिए आपको 5999 रूपये देने होंगे। कुल मिलाकर, Tata Sky Binge प्लेटफॉर्म ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि डीटीएच/DTH प्रदाता ने इंटरनेट और टेलीविजन सामग्री के बीच के गैप को भर दिया है। इस सर्विस का मुख्य उद्देश्य इंटरनेट ऐप/App वीडियो को बड़ी स्क्रीन पर लाना है। 

Tata Sky Binge रिमोट कैसा है? Tata Sky Binge क्या है?
Tata Sky Binge का रिमोट कण्ट्रोल वाइस/Voice ऑपरेटेड है, ऑनलाइन कुछ भी सर्च करने के लिए आपको बस रिमोट के पास कुछ बोलना होगा, उसके बाद टीवी पर वो देख पाएंगे। 

Tata Sky Binge के लिए पूरी टर्म्स एंड कंडीशन आप टाटा स्काई की आधिकारिक वेबसाइट पर जान सकते हैं। 
oin us :
My Facebook:  Lee.Sharma

हमारे और आर्टिकल यहाँ पढ़ें :

No comments:

Post a Comment

Featured Post

5G टेक्नोलॉजी के फायदे और नुकसान। Advantages and Disadvantages of 5G Technology.

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास होता जा रहा है, टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को समृद्ध बना रही है, इसके बहुत से फायदे होने के साथ ही कुछ नुकसान भी ...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Newsletter

Advertisement

Post Top Ad

Your Ad Spot